Breaking NewsGov
Trending

विधानसभा का सत्र ठप करने की तैयारी, सपा विधायकों ने बनाई रणनीति, सोमवार से शुरू होगा तीन दिवसीय विशेष सत्र

सपा विधायकों ने तैयार की रणनीति,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी ली अनुमति

विधानसभा का सत्र ठप करने की तैयारी, सपा विधायकों ने बनाई रणनीति, सोमवार से शुरू होगा तीन दिवसीय विशेष सत्र

सपा विधायकों ने तैयार की रणनीति,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी ली अनुमति

TIMES7NEWS – UP/ कानपुर में सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा के तीन दिवसीय विशेष सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। दरअसल, विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर समाजवादी पार्टी के विधायक सत्र ठप करने की तैयारी में हैं।इसके लिए महानगर के दोनों सपा विधायक अमिताभ बाजपेई और मोहम्मद हसन रूमी की अगुवाई में दो दिनों में पूरी योजना तैयार की और इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी अनुमति ली गई है।

विधायक इरफान सोलंकी पर जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली एक महिला का घर जलाने एवं फर्जी आधार कार्ड बनाकर दिल्ली से मुंबई की यात्रा करने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। समाजवादी पार्टी अपने विधायक पर लगाए गए इन सभी आरोपों को गलत बताते हुए पुलिस की ओर से जल्दबाजी में की गई कार्रवाई बता रही है।जिस समय सपा विधायक इरफान पर महिला के प्लॉट कब्जियने व घर में आग लगाने का मुकदमा दर्ज हुआ था, उसी दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने 11 विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल कानपुर भेजा था।इस प्रतिनिधिमंडल ने जांच के बाद इसे साजिश करार दिया था।

पहले दिन सत्र में नहीं जा पाएंगे विधायक इरफान सोलंकी ने जेल में रहते हुए विधानसभा सत्र में शामिल होने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी है। पता चला है कि अपने वकील के जरिये उन्होंने पूरे कागजात भी तैयार कराए, लेकिन शनिवार को ये कागजात कोर्ट में दाखिल नहीं हो सके। यह भी पता चला है कि उन्होंने जेल अधीक्षक से भी सोमवार को विधानसभा सत्र में जाने के लिए अनुमति पत्र दिया था, लेकिन मना कर दिया गया। अब सोमवार को फिर से कोर्ट खुलने के बाद यह दरखास्त लगाई जाएगी। उसके बाद ही तय हो पाएगा कि बाकी दो दिनों में इरफान विधानसभा सत्र में पहुंच पाएंगे या नहीं।

विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकारी जांच की अर्जी SP विधायक अमिताभ बाजपेई ने विधायक इरफान सोलंकी पर की गई कार्रवाई में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से जांच कराने की मांग की थी। इस पर विधानसभा अध्यक्ष की ओर से उनकी मांग स्वीकार कर ली गई है। इसके लिए शनिवार शाम विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय से एक पत्र भी अमिताभ को प्राप्त हुआ।बकौल SP विधायक मो. हसन रूमी, विधायक इरफान सोलंकी पर की गई कार्रवाई पुलिस का बुना जाल है। उनकी पार्टी के विधायक विधानसभा सत्र में पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ जमकर आवाज उठाएंगे। ऐसे स्थिति में वे लोग विधानसभा सत्र नहीं चलने देंगे।

अमिताभ बाजपेई, का कहना है सपा विधायक इरफान को लेकर जिस तरह से पुलिस ज्यादती कर रही है। इस मामले को विधानसभा सत्र में मजबूती से उठाएंगे। अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से यह भी मांग करेंगे। इस मामले में विधायकों की जांच कमेटी बनाई जाए।

50% LikesVS
50% Dislikes

Shushil Nigam

Times 7 News is the emerging news channel of Uttar Pradesh, which is providing continuous service from last 7 years. UP's fast Growing Online Web News Portal. Available on YouTube & Facebook.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button