Breaking Newsराष्ट्रीय
Trending

पत्रकार हितों के लिए काम करने वाली संस्था आईरा ने खोला नया केंद्रीय कार्यालय

बड़ी धूमधाम के साथ रिबन काटकर किया गया कार्यालय का उद्घाटन

पत्रकार हितों के लिए काम करने वाली संस्था आईरा ने खोला नया केंद्रीय कार्यालय

बड़ी धूमधाम के साथ रिबन काटकर किया गया कार्यालय का उद्घाटन

उद्घाटन के अवसर पर विभिन्न पदाधिकारियों ने पत्रकारों से निष्पक्ष और स्वच्छ पत्रकारिता करने की अपील की

TIMES7NEWS : कानपुर, 13 नवंबर 2022 देश में पत्रकार हितों के लिए कार्य करने वाली एकमात्र संस्था ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (AIRA) प्रेस क्लब के राष्ट्रीय कार्यालय का शुभारंभ बड़े ही धूमधाम से किया गया । इस उद्घाटन के कार्यक्रम में शहर के कई वरिष्ठ पत्रकारों ने मौके पर आकर संगठन से जुड़े समस्त पत्रकार बंधुओं को पत्रकारिता के कई गुण सिखाए और निष्पक्षता से पत्रकारिता करने की बात कही।बताते चलें ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन की स्थापना स्वर्गीय पुनीत निगम द्वारा की गई थी जिनका एकमात्र उद्देश्य था की प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश के पत्रकारों के साथ जो उत्पीड़न हो रहा हैं,उस पर पूरी तरह रोक लग सके।जिसके लिए स्व. पुनीत निगम द्वारा All indian Reporters Association की स्थापना की गई जो सदैव ही पत्रकार हितों के लिए कार्य करती है स्वर्गीय पुनीत निगम जी के निधन के बाद से यह जिम्मा फैसल हयात,नदीम सिद्दीकी,नूरुल अनवर उर्फ नदीम,दीपक पाठक के साथ जिलाध्यक्ष एसपी विनायक के कंधों पर आया और इन चारों राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने एक साथ मिलकर जिलाध्यक्ष एसपी विनायक द्वारा स्व. पुनीत निगम जी के आदर्शों को आगे बढ़ाते हुए आईरा प्रेस क्लब की स्थापना की और ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन को एक नया नाम आईरा प्रेस क्लब के रूप में दिया ।

जिसके कार्यालय का उद्घाटन 13 नवंबर 2022 रविवार के दिन चमनगंज में रखा गया इस कार्यक्रम में शहर के वरिष्ठ पत्रकारों ने आकर सर्व प्रथम फीता काटकर कार्यक्रम की शुरुवात की, कार्यक्रम में आए वरिष्ठ पत्रकारों ने पत्रकारिता के सही मायने क्या है इसको लोगों को समझाया और निष्पक्ष पत्रकारिता कर समाज में फैली गंदगी को दूर करने की बात कही ।इसी क्रम में आईरा प्रेस क्लब के जिला अध्यक्ष एसपी विनायक ने बताया कि जिस तरह से आज समाज में जाति धर्म को लेकर राजनीति हो रही है,समस्त पत्रकार बंधुओं को इससे दूर हटकर निष्पक्ष पत्रकारिता कर समाज में फैली गंदगी को दूर करना है वही आईरा प्रेस क्लब के जिला महामंत्री जहीर खान ने समस्त पत्रकार बंधुओं के सुख दुख में सदैव खड़े रहने की बात कही और बताया कि समस्त पत्रकार बंधुओं को पत्रकारिता के क्षेत्र में हमेशा चौकन्ना रहना चाहिए जिसके चलते समाज में फैली गंदगी को दूर किया जा सके ।

कार्यक्रम में आए वरिष्ठ पत्रकारों ने पत्रकारिता से जुड़ी अनेकों बात बताई ।

कार्यक्रम में आए अतिथि सुरेंद्र मैथानी व कैंट विधान सभा से सपा विधायक मोहमद हसन रूमी ने भी पत्रकारों के सहयोग की प्रशंसा करते हुए बताया की उनके जीवन को सफल बनाने में पत्रकारों की अहम भूमिका रही हैं, जिसके लिए वे सदैव पत्रकार बंधुओं के आभारी रहेंगे, पत्रकार संविधान का चौथा हिस्सा है पत्रकार की लिखी हुई खबर से अच्छे अच्छों की कुर्सी हिल जाती है।किस तरह संघर्ष कर पत्रकार अपने उच्चतम शिखर पर पहुंचते है, कानपुर में अपनी लेखनी और स्वभाव से पत्रकार जगत के साथ-साथ समाज में अपनी अलग पहचान बनाने वाले वरिष्ठ पत्रकार सरस बाजपेई द्वारा समस्त पत्रकार बंधुओं को ढेरों शुभकामनाएं देते हुए पूर्ण निष्ठा से पत्रकारिता करने की बात कही।

आईरा प्रेस क्लब के इस कार्यक्रम में सैकड़ों पत्रकारों ने मिलकर एक बार फिर से पत्रकार एकता को कायम रखने का काम किया ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Shushil Nigam

Times 7 News is the emerging news channel of Uttar Pradesh, which is providing continuous service from last 7 years. UP's fast Growing Online Web News Portal. Available on YouTube & Facebook.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button