अपराधकानपुर

बर्बाद चमन को करने को बस एक ही उल्लू काफी है , हर साख पे उल्लू बैठा है अंजाम ऐ गुलिस्ताँ क्या होगा।।


अभियुक्त दीपक पाण्डेय ने अपने चार साथियों के साथ पीड़ित आशीष निगम के घर पर जाकर भद्दी भद्दी गालियां देते हुये कहा कि अगर आज शाम तक तहरीर वापस न ली तो आज रात जान से मार दूँगा।

तीन दिनों से अपराधी के परिजन एवं सहयोगी पीड़ित को समझौता न करने पर अपनी बेटी के साथ छेड़खानी के आरोप में फंसाने की धमकी बराबर देते आ रहे हैं।

पीड़ित आशीष निगम पुत्र श्री सुशील निगम निवासी मिनी LIC 64 बर्रा जरौली फेस वन कानपुर नगर 10 मई की शाम घर का सामान लेकर आ रहा था तभी घर के कुछ ही दूरी पर दबंग दीपक पांडेय पुत्र भगवत किशोर पाण्डेय आशीष को अपने घर के पास रोककर शराब पीने के लिए रुपए मांगने लगा जब पीड़ित ने रुपए देने से मना कर दिया तो दीपक ने उसे मारना पीटना शुरू कर दिया और उसको बाइक से कॉलर पकड़ कर नीचे गिरा दिया जिस से आशीष के पैर में काफी चोट लग गई जिस पर पीड़ित नें 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी और लगभग आधे घंटे बाद पहुंची 100 नंबर पुलिस ने आशीष  को थाने में लिखित सूचना देने के लिए बुलाया और पीड़ित द्वारा तहरीर देने के बाद थाना प्रभारी ने पीड़ित का मेडिकल कराकर एनसीआर दर्ज कर ली और उसके बाद आरोपी और उसके परिजनों ने प्रार्थी के घर पर जाकर धमकी दी कि अगर आज 12:00 बजे तक अपना मुकदमा वापस नहीं लिया तो तुम्हें अपनी लड़की से छेड़छाड़ व गम्भीर धाराओं के मामले में फसा देंगे जिसकी वजह से प्रार्थी बहुत ही डरा और सहमा हुआ है। अभियुक्त एक पेशेवर अपराधी है। जिसके ऊपर थाने में कई मामले दर्ज हैं,

इसके बाद भी बर्रा थाना पुलिस ने केवल औपचारिकता निभाई अभियुक्त को ना ही गिरफ्तार किया और ना ही किसी प्रकार की कोई कार्यवाई ही की गई

एनसीआर में मामला दर्ज करने का मतलब केवल पीड़ित को सांत्वना देना ना की कार्यवाही करना


NCR =NON CRIMINAL REPORT

अर्थात गैर आराधिक सुचना जबकी किसी आपराधिक प्रवत्ति के व्यक्ति के द्वारा किसी को पीटना और धमकी देना एक गंभीर मामला है, इस तरह के प्रकरण में NCR दर्ज करने का मतलब है अपराधी को किसी गंभीर घटना को अंजाम देने का अवसर प्रदान करना।

पुलि की निरंतर इस ढुलमुल नीति के कारण ही अपराधों का ग्राफ निरंतर बढ़ता जा रहा है जबकि समय रहते ही यदि समयानुकूल कार्यवाही की जाए तो अनगिनत अप्रिय घटनाओं से बचा ही नही जा सकता बल्कि अपराधियों के हौसलों को भी पस्त किया जा सकता है।


बर्बाद चमन को करने को बस ए ही उल्लू काफी है ,
हर साख पे उल्लू बैठा है अंजा ऐ गुलिस्ताँ क्या होगा।।


इस सारे प्रकरण में पुलिस के द्वारा बरती जा रही लापरवाही के कारण आज अभी पीड़ित के घर पर अभियुक्त दीपक पांडे ने अपने 4 साथियों के साथ घर पर जाकर भद्दी भद्दी गालियां बकते हुए तहरीर वापस लेने का दबाव बनाया और धमकी दी है,कि अगर मुकदमा वापस नहीं लिया तो आज रात तुम्हें जान से मार देंगे।

रीपोर्टर इन चीफ
सुशील निगम
50% LikesVS
50% Dislikes

Shushil Nigam

Times 7 News is the emerging news channel of Uttar Pradesh, which is providing continuous service from last 7 years. UP's fast Growing Online Web News Portal. Available on YouTube & Facebook.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button